भूतपूर्व छात्र मिलन समारोह का भव्य आयोजन 2018-19


Image
आज दिनाँक 09.03.2019 को महाराजा अग्रसैन स्नातकोत्तर महाविद्यालय-जगाधरी में वार्षिक पूर्व छात्र मिलन समारोह हुआ, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री रामनिवास गर्ग (सदस्य हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड़) ने ज्योति प्रज्वलन के साथ किया। कॉलेज प्रबन्ध समिति के प्रधान श्री सुषील गुप्ता, उपप्रधान श्री प्रवीण गोयल, वित्त सचिव श्री पवन गर्ग, कॉलेज प्राचार्य डॉ. पी. के. बाजपेयी एवं अल्यूमिनी प्रधान श्री सुरेष गर्ग जी ने अपने कर कमलों से पुष्प गुच्छ भेंट कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. पी. के. बाजपेयी द्वारा नव निर्मित सभागार की निर्माण प्रक्रिया व विद्यार्थियों के लिए उसकी उपयोगिता पर प्रकाष डालते हुए महाप्रोजैक्ट को समय पर पूरा करवाने हेतु प्रबंध समिति के उदार मन व दृढ़ संकल्प की सराहना की। आज महाविद्यालय में विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास हेतु जिस शैक्षणिक वातावरण की आवष्यकता है, तथा उसे तकनीक व सूचना से जोडने का पूर्ण कार्य महाविद्यालय में हुआ है। व्यक्तित्व प्रदर्षन हेतु व अपने कैरियर को निखारने के सभी आधारभूत साधन महाविद्यालय में उपलब्ध हैं। पूरा महाविद्यालय परिसर वाई-फाई सहित इण्टरनैट से युक्त है। मुख्य अतिथि श्री रामनिवास गर्ग ने अपने उद्बोधन में पूर्व छात्रों को अपनी संस्था से जुडे रहने व उसके प्रति सहयोग बनाए रखने का आहवान किया। गर्ग साहब ने कहा कि वर्तमान में षिक्षण संस्थाएं संगठनों के बलबूते खूब प्रगति कर रही हैं, इस प्रगति व विकास पथ पर अपने महाविद्यालय हेतु आप भी कदम से कदम मिलाएं।
कॉलेज प्रबन्धन समिति के प्रधान श्री सुषील गुप्ता ने सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज का समारोह पूर्व छात्र-छात्राओं को समर्पित है तथा नये सभागार का उद्घाटन भी आप सब के आगमन की उपस्थिति के नाम किया जाता है। गुप्ता जी ने प्रबन्ध समिति की ओर से आष्वासन दिया कि भविष्य में भी हम इस प्रकार के कार्यक्रम को विस्तार व नया रूप प्रदान करते रहेंगे, बस आप लोग अपना सम्बंध अपने कॉलेज से बनाए रखें।
इस अवसर पर सेंकडो़ पूर्व छात्रों ने अपनी उपस्थिति दजै करवाते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दिया। पूर्व विद्यार्थियों का मनोरंजन रंगारंग सांस्कृतिक एवं गीत-संगीत-नृत्य आदि के प्रस्तुतीकरण के साथ किया गया। पूर्व छात्रों ने भी गीत-संगीत-नृत्य प्रस्तुत कर अपनी यादों को ताजा किया। विभिन्न प्रकार के मजाकिया खेलों को भी प्रस्तुत किया गया। पूर्व विद्यार्थियों ने मंच से अपनी पुरानी यादों व अनुभवों को भी सांझा किया। उमेष अरोडा़ व मनीष कुमार, अमित गोयल, नैनसी, पंकज, आषीष मिततल ने खूबसूरती से अपने विचार रखे। 
कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथियों को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया। प्रबन्ध समिति के प्रधान श्री सुषील गुप्ता व प्राचार्य डॉ. पी. के. बाजपेयी के सहयोग से मुख्य अतिथि श्री रामनिवास गर्ग जी सहित, एडवोकेट श्री ज्ञान चन्द वर्मा, प्रबंध समिति के उपप्रधान श्री प्रवीण गोयल जो को स्मृति चिन्ह व शॉल ओढा कर सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को भी अल्यूमनी के प्रधान श्री सुरेष गर्ग व प्राचार्य द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। अन्त में कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. अनिता द्वारा सभी पूर्व छात्र-छात्राओं का धन्यवाद किया गया व सभी को भोजन के लिए आमंत्रित किया गया। इस भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने में कॉलेज के समस्त प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने कोई कसर बाकी नही छोडी। डॉ. अनिता ने सभी प्राध्यापकों का आभार प्रकट किया व भविष्य में भी इस प्रकार की ‘यादों की बारात’ पूर्व विद्यार्थियों को दिखाने का संकल्प लिया। अन्यूमिनि संगठन के प्रधान श्री सुरेष गर्ग जी ने सभी का धन्यवाद किया व पूर्व छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।