‘स्वच्छता ही सेवा है: डाॅ. बाजपेयी’


Image
‘स्वच्छता ही सेवा है: डाॅ. बाजपेयी’

आज महाराजा अग्रसैन महाविद्यालय के स्वयंसेवी छात्रों ने स्वच्छ भारत समर इन्टरषिप कार्यक्रम के अन्तर्गत गांव फतेहपुर  के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों व उनके अध्यापकगणों के साथ मिलकर न केवल स्वच्छता का संदेष दिया बल्कि विद्यालय के छात्रों के साथ मिलकर पुरे गांव में रैली के माध्यम से आसपास स्वच्छता रखने का संदेष दिया। इस रैली में मुख्य रूप से ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत’, ‘ पोलोथिन को हटाना है पर्यावरण को बचाना है’, ‘खुले में शौच जल्दी मौत’ तथा ‘सुन लो चाची, सुन लो ताई आस पास की करो सफाई’ आदि नारों के माध्यम से गांव के हर व्यक्ति को अपने आस-पास का वार्तावरण साफ-सुथरा रखने का संदेष दिया। 
इस कार्यक्रम में बच्चों ने न केवल गांव वालों को अपने आस-पास स्वच्छता रखने का संदेष दिया बल्कि खुद स्वच्छता का संकल्प लेते हुए स्वयंसेवी छात्रों के साथ मिलकर स्कूल प्रागण की सफाई की। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारीयों डाॅ. विजय चावला एवं डाॅ. राखी ने स्कूल  के विद्यार्थियों तथा गांव वालों को आस-पास गंदगी न फैलाने का संदेष दिया। कार्यक्रम अधिकारियों ने विद्यार्थियों को समझाया कि वे अपने माता-पिता तथा सभी गावंवासियों को आस-पास गंदगी न फैलाने के लिए समझाएगें।
अन्त में काॅलेज प्राचार्य, स्कूल प्राचार्य तथा स्कूल के अध्यापकों तथा गांव के सरपंच ने स्वयंसेवी छात्रों, स्कूल के विद्यार्थियों तथा सरकार द्वारा चलाये गए इस कार्यक्रम की सराहना की।



DisplayGalleryPhotos